खेल मंत्री की धमकी, मेडल नहीं जीतोगी तो खाना नहीं मिलेगा

चेन्नई (6 मार्च): तमिलानडु के खेलकूद मंत्री डा. सुंदरराज का पुदुकोट्टै के एक स्कूल में औचक निरीक्षण और खिलाड़ी छात्राओं के साथ अजीबोगरीब सवाल किए जाने से बवाल मच गया है। सोशल मीडिया में उनका यह वीडियो वायरल हो गया।

मंत्री सुंदरराज छात्रावास में जाकर महिला खिलाडि़यों से जो सवाल किए वह काफी अजीब थे। वे इन छात्राओं से पूछ रहे हैं कि उनको क्यों खिलाया जाए अगर वे एक भी पदक नहीं जीत सकती हैं? इस दौरान सुंदरराज की जुबां भी काबू में नहीं थी। एक दृश्य में वे एक छात्रा की जर्सी को छूते हैं तो कुछ छात्राओं की शारीरिक अवस्था पर टिप्पणी करते हैं।

सुंदरराज ने खिलाडिय़ों से कुछ ऐसे सवाल किए। क्या तुम्हारा वजन बढ़ गया है? क्या तुम्हारी मां को इस बारे में पता है? अगर यहां खाना देना बंद कर दिया गया तो क्या तुम घर लौट जाओगी? तुम लोगों को यहां रखने पर बहुत खर्चा होता है। उन्होंने खिलाडिय़ों के जूते पर 900 रुपए और प्रतिदिन 250 रुपए भोजन पर खर्च किए जाने की बात कहते हुए छात्राओं को काफी प्रताडि़त किया।

मंत्री यही नहीं रूके और छात्राओं को चेतावनी दी कि इतना व्यय करने के बाद भी अगर तुम एक मेडल नहीं जीत सकते तो सब बेकार है। हम तुम्हें होस्टल में रहने, भोजन और कपड़े की सुविधा देते हैं और तुम मेडल नहीं जीत सकती। तुमको जीतना ही चाहिए।