Blog single photo

IPL 2019: ओपनिंग सेरिमनी रद्द, शहीदों के परिवारों को दी जाएगी मदद

पुलवामा में हुए आतंकी की पूरे खेल जगत ने कड़ी निंदा की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की ओपनिंग सेरिमनी रद्द करने का फैसला किया है। बोर्ड ने इस पर होने वाला खर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 फरवरी): पुलवामा में हुए आतंकी की पूरे खेल जगत ने कड़ी निंदा की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की ओपनिंग सेरिमनी रद्द करने का फैसला किया है। बोर्ड ने इस पर होने वाला खर्च पुलवामा के आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों को देने का फैसला किया है। 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, 'हम आईपीएल के इस सीजन कोई ओपनिंग सेरिमनी नहीं करेंगे और इसके लिए जो बजट निर्धारित किया गया था वह शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दिया जाएगा।' शुक्रवार को हुई सीओए की बैठक में यह फैसला किया गया।

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर 14 फरवरी को आतंकवादी हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद खेल जगत में भी काफी दुख और रोष था। पाकिस्तान से सभी खेल संबंध तोड़ने की बातें भी कही गईं। जहां तक आईपीएल की बात है तो इसकी शुरुआत 23 मार्च से होगी। पहला मुकाबला चेन्नै सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।

आज हुई मीटिंग में बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच न खेलने का फैसला केंद्र सरकार पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच पर सरकार के साथ बातचीत के बाद इस बारे में कोई भी फैसला लेंगे। साथ ही बीसीसीआई ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान से जुड़ी अपनी चिंताओं को वह आईसीसी के सामने भी रखेगा।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ जन आक्रोश हैं।  राजनेता से लेकर अभिनेता और देश की जनता वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मुकाबले पर बहिष्कार की मांग कर रहे हैं।

Image:Google

NEXT STORY
Top