यूपी में फ्रीहैंड काम करेंगे योगी आदित्यनाथ, पीएमओ का नहीं होगा दखल

नई दिल्ली ( 22 मार्च ): उत्तर प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला है और भाजपा ने योगी आदित्यनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री बनाया है। योगी आदित्यनाथ सरकार के कामकाज में पीएमओ के दखल खबर आ रही थीं, लेकिन इस खबर को भाजपा के नेता और अधिकारियों ने अफवाह बताया है।


यूपी में ‘योगी सरकार के कामकाज में पीएमओ दखलंदाजी’ नहीं करेगा और मुख्यमंत्री को ‘काम करने की पूरी आजादी होगी।’ भाजपा के बड़े नेताओं और आला सरकारी अधिकारियों ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में यह बात कही है। 


आदित्यनाथ मंगलवार को दिल्ली में थे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात की और साथ ही संसद को भी संबोधित किया।


आला अधिकारियों और नेताओं ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर इस अंग्रेजी अखबार को बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से यूपी सरकार को कंट्रोल करने की जो भी खबरें आई रही हैं, वे गुमराह करने वाली हैं।


बता दें खबरे आई थीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी नृपेंद्र मिश्रा को लखनऊ में राज्य की प्रशासनिक नियुक्तियों को निगरानी के लिए तैनात किया गया है। अधिकारियों और बीजेपी नेताओं ने कहा कि यह झूठी खबर है।