प्रोफेसर ने छात्रा के शार्ट्स पहनने पर आपत्ति जताई तो...

बेंगलुरू (8 अप्रैल) :  नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी, बेंगलुरू में एक प्रोफेसर ने थर्ड ईयर की छात्रा पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। ये छात्रा क्लास में शार्ट्स पहन कर आई थी। 4 अप्रैल को हुई इस घटना को लेकर छात्रों में रोष है। इसका इतना असर हुआ कि अगले दिन प्रोफेसर की क्लास में सभी छात्र शार्ट्स पहने दिखे।  

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया पर बयान जारी कर छात्रों ने आरोप लगाया कि प्रोफेसर ने एक छात्रा को उसके पहने कपड़ों के लिए भला बुरा कहा। आरोप है कि प्रोफेसर ने जातिसूचक शब्दों के साथ छात्रा के चरित्र पर भी सवाल किया। प्रोफेसर ने क्लास में सभी छात्रों के सामने छात्रा को उचित ड्रेस पहन कर क्लास में आने का फरमान सुनाया। छात्रों ने अपने बयान में कहा कि जिस तरह वो छात्रा असहज हुई उसी तरह हम सारे छात्र भी हुए। प्रोफेसर ने ये भी कहा कि इस मामले में वो उससे बात करे।

छात्रों के अनुसार जब प्रोफेसर से विरोध जताने के लिए इस मसले पर बात की गई तो उन्होंने सब को झिड़क दिया।   

गुरुवार शाम को छात्रों ने फेसबुक पर पोस्ट अपलोड कर बताया कि कुलपति ने मामले का संज्ञान लिया है। छात्रों के मुताबिक उन्होंने एक स्वतंत्र फैक्ट फाइंडिंग कमेटी से मामले की जांच कराने की मांग की है। उधर प्रोफेसर ने भी कहा है कि वो किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।