IPL के इतिहास में ये कारनामा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने नीतीश राणा

नई दिल्ली(9 अप्रैल): आईपीएल 11 में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से मात दी। ईडन गार्डन में खेले गए इस मैच में सुनील नारायण ने केकेआर की जीत में अहम भूमिका निभाई, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। सुनील के अलावा केकेआर के एक और भी खिलाड़ी का जलवा मैच में देखने को मिला। आमतौर पर अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले नीतीश राणा ने गेंद से कमाल किया और आरसीबी के 2 बड़े विकेट लिए। 

लगातार दो गेंदों में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स टीम के कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज ए.बी.डिविलियर्स को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। ऐसा कर नीतीश आईपीएल में ये कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि, राणा को एक ही ओवर मिला, लेकिन उन्होंने इसमें बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने महज 11 रन देकर दो विकेट झटके।

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने नीतीश को ओवर देने के बारे में बताया, “मैं मन ही मन सोच रहा था कि कहीं से हमें विकेट मिल जाए। हमारी किस्मत अच्छी थी।” बता दें कि आईपीएल में लगातार दो बल्लेबाजों को आउट करने का यह कारनामा करने वाले नीतीश तीसरे गेंदबाज हैं। दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कालिस इस कारनामे को करने वाले सबसे पहले खिलाड़ी थे। उन्होंने साल 2012 में लगातार दो खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई थी। 

प्रोटियाज खिलाड़ी के बाद साल थिसारा परेरा ने ऐसा कर कारनामे से जुड़ी लिस्ट में दूसरे नंबर पर अपना कब्जा जमाया। उन्होंने साल 2016 में लगातार दो बल्लेबाजों को आउट किया था।