नीतीश का विपक्ष पर हमला, पूछा- बिहार की बेटी का चयन हारने के लिए किया?

नई दिल्ली (23 जून): आरजेडी सप्रीमों लालू प्रसाद यादव ने शुक्रवार को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इस इफ्तार पार्टी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे। लेकिन लालू यादव ननीतीश को मनाने में कामयाब नहीं हो पाए।


राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के साथ मजबूती से खड़े नीतीश ने इफ्तार पार्टी से बाहर निकलते ही विपक्ष पर जोरदार निशाना साधा। साथ ही विपक्ष से पूछा कि क्या बिहार की बेटी का चयन हराने के लिए किया गया है?


इससे पहले लालू नीतीश से फैसले पर पुनर्विचार करने और विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार के समर्थन की अपील कर चुके हैं। नीतीश ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 'क्या बिहार की बेटी का चयन हराने के लिए किया गया? जिताने के लिए क्यों नहीं किया गया? दो बार मौका था तब क्यों नहीं याद आईं बिहार की बेटी। यदि सच में सम्मान करना है तो 2019 में जीत की रणनीति बनाइए।


हम लोगों ने हर पहलू पर गौर करके निर्णय लिया है। यह कोई ऐसा मुद्दा नहीं है। जहां तक जेडीयू की बात है। पार्टी स्वतंत्र निर्णय लेती है। पिछली बार जब प्रणव मुखर्जी और हामिद अंसारी उम्मीदवार थे तो बीजेपी के कुछ नेताओं ने उनके खिलाफ बयानबाजी की थी तो मैंने उसकी मुखालफत की थी।'