राजस्थान के शराबबंदी आंदोलन में शामिल होंगे नीतीश कुमार

नई दिल्ली (8 मई): राजस्थान में जारी शराबबंदी आंदोलन के समर्थन में अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उतरने जा रहे हैं। सम्भावना है कि वे जल्द ही प्रदेश का दौरा करेंगे और यहां चल रहे शराबबंदी आंदोलन में शामिल होंगे।

दरअसल, राजस्थान में सम्पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर आंदोलनरत दिवंगत पूर्व विधायक गुरुशरण छाबड़ा की पुत्रवधु और समाज सेविका पूजा छाबड़ा ने दिल्ली के बिहार भवन में बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाक़ात की। उन्होंने बिहार में सम्पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए राजस्थान की करोड़ों महिलाओं की तरफ से उन्हें शुभकामनाएं दी। इस मुलाकात में नीतीश कुमार ने राजस्थान में सम्पूर्ण शराबबंदी के मुद्दे पर हर तरह से समर्थन देने का वादा किया है।

बिहार सीएम ने कहा कि शराबबंदी के आंदोलन में शरीक होकर वे स्वर्गीय गुरुशरण छाबड़ा के बलिदान को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। राजस्थान में सम्पूर्ण शराबबंदी के आंदोलन के तहत बिहार सीएम की जून महीने में जनसभा की जा सकती है। पूजा छाबड़ा ने बताया कि वे खुद फिलहाल इस आंदोलन के तहत जन जागरूकता लाने के मकसद प्रदेश भर के दौरे कर रहीं हैं।  अभी तक 19 जिलों के दौरे किये जा चुके हैं, जून महीने तक सभी जिलों में दौरे पूरे कर लिए जाएंगे जिसके बाद बिहार सीएम नीतीश कुमार को जनसभा को सम्बोधित करने के लिए औपचारिक तौर पर आमंत्रित किया जाएगा।