सुरक्षा में कटौती पर बवाल, नीतीश का लालू पर तंज

नई दिल्ली ( 28 नवंबर ): बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में केंद्र सरकार द्वारा की गई कमी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली बार बयान दिया है। नीतीश ने लालू पर तंज कसते हुए कहा है कि लालू की अतिरिक्त सुरक्षा की मांग करना लोगों पर रौब झाड़ने की मानसिकता का परिचायक है।

नीतीश ने ट्वीट कर लिखा कि बिहार सरकार ने पहले से ही लालू को 'Z' Plus और SSG प्रदान किया है। राज्य सरकार द्वारा इतनी सुरक्षा दिए जाने के बावजूद केंद्र सरकार से NSG और CRPF के सैकड़ों सुरक्षा कर्मियों की मांग करके लालू आम लोगों पर रौब जमाना चाहते हैं। लालू पर तंज कसते हुए नीतीश ने कहा कि लालू का NSG और CRPF सुरक्षा की मांग करना साहसी व्यक्तित्व का परिचायक है।

गौरतलब है कि 23 नवंबर को केंद्र सरकार ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की सुरक्षा में भारी कमी करने का आदेश जारी किया है।

एक तरफ जहां लालू की सुरक्षा को जेड प्लस से घटाकर जेड कैटेगरी का कर दिया गया है और उनकी एनएसजी की सुरक्षा भी वापस ले ली गई है। वहीं दूसरी तरफ जीतन मांझी को अब केंद्र सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार की सुरक्षा नहीं दी जाएगी।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार के इस फैसले का जवाब देते हुए आरोप लगाया था कि उनकी सुरक्षा में कमी के बाद अगर उनकी जान को किसी प्रकार का खतरा होता है या कोई घटना उनके साथ होती है तो इसके लिए सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार होंगे। इसी धमकी का जवाब देते हुए आज नीतीश कुमार ने ट्वीट के जरिए अपना बयान जारी किया है।