पीएम मोदी से नीतीश ने की आधे घंटे तक मुलाकात, साथ किया लंच

नई दिल्ली (27 मई): बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच करीब आधे घंटे तक मुलाकात चली। पीएम मोदी ने मॉरिशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ के लिए एक लंच होस्ट किया, जिसमें नीतीश कुमार भी शामिल हुए।

शुक्रवार को ही सोनिया गांधी ने विपक्षी नेताओं के लिए लंच होस्ट किया था। इसमें लालू प्रसाद यादव और ममता बनर्जी समेत 17 नेता शामिल हुए थे। हालांकि, नीतीश ने इसमें शिरकत नहीं की थी। उनकी पार्टी की तरफ से शरद यादव और केसी त्यागी शामिल हुए थे।

हालांकि इस बारे में नीतीश ने सफाई देते हुए कहा कि सोनिया से पहले ही मिल चुका हूं। चार या पांच दिन पहले ही तय हो चुका था कि शरद जी मीटिंग में जाएंगे। बाकी बातों का गलत मतलब निकाला जा रहा है। पीएम ने इनवाइट किया है। मैं जाऊंगा। मॉरिशस से बिहार का लगाव है। 52 फीसदी बिहारी हैं। वहां के पीएम भी बिहार के मूल हैं। गंगा की अविरलता का मुद्दा उठाएंगे। इन सभी बातों पर विचार करेंगे। गाद की समस्या है। गाद मैनेजमेंट पर नीति बने।

विपक्ष की बैठक से नीतीश के नदारद रहने को राष्ट्रपति पद के आगामी चुनाव में गैर बीजेपी दलों की तरफ एक साझा उम्मीदवार खड़ा करने की कोशिशों को झटके की तरह देखा जा रहा है।