मोदी सरकार से नीतीश का सवाल, नोटबंदी से कितना कालाधन वापस आया

नई दिल्ली (10 फरवरी): नोटबंदी के बाद मोदी सरकार का पुरजोर समर्थन करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र से सवाल किया है कि अब तक कितना काला धन आया है। दिल्ली में एक कार्यक्रम में नीतीश ने कहा, 'अब हमलोग भी पूछ रहे हैं, अब तो पूछा ही जाना चाहिए कि कितना काला धन आया? फेक करंसी थी उसका क्या हुआ?' बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि सवाल है कि कितना काला धन बाहर आया, किस हद तक ये हिट हुआ? क्या रोडमैप है?'

नीतीश कुमार ने ये बातें पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की किताब 'फीयरलेस इन अपोजिशन' की लॉन्चिंग के दौरान कही। गौरतलब है कि जब करीब-करीब पूरा विपक्ष नोटबंदी के फैसले के खिलाफ था उस समय नीतीश ने न सिर्फ इसका समर्थन किया, बल्कि इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ भी की थी।

चिदंबरम की किताब की लॉन्चिंग के मौके पर नीतीश ने न सिर्फ नोटबंदी को लेकर केंद्र पर सवाल किए बल्कि विपक्ष की एकता का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि नोटबंदी से क्या हासिल हुआ। मुद्दे से ध्यान भटकाने के बजाय सरकार को सवालों का जवाब देना चाहिए।

इससे पहले नीतीश कुमार ने गुरु गोविंद सिंह की 350वीं जयंती के मौके पर पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा किया था। मंच से दोनों नेताओं ने एक दूसरे की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने जहां बिहार में शराबबंदी के लिए नीतीश की प्रशंसा की थी, वहीं नीतीश ने भी गुजरात में शराबबंदी लागू करने के लिए नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी।