स्वामी ने नीतीश का उड़ाया मजाक, कार्टून शेयर कर बताया जिमनास्टिक

नई दिल्ली (28 जुलाई): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। स्वामी ने एक बार फिर अपनी ट्वीट की वजह से चर्चा में हैं। स्वामी ने शुक्रवार को बिहार में भाजपा गठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार का मजाक उड़ाता कार्टून ट्विटर पर शेयर किया है। 

दूसरी तरफ नीतीश कुमार के इस्तीफा देते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ही मिनटों बाद ट्विटर पर उन्होंने बधाई दी थी। अब बिहार में भाजपा और जेडीयू की सरकार और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं। ऐसे में पार्टी के एक चर्चित सांसद द्वारा मजाक उड़ाना सबको हैरान कर गया। स्वामी भाजपा के राज्यसभा सांसद हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है कि स्वामी ने पार्टी के खिलाफ बोला हो। वो वित्त मंत्री अरुण जेटली की खुले तौर पर कई बार आलोचना कर चुके हैं। स्वामी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर भी जेटली की कई बार आलोचना की है। स्वामी ने कालाधन के मुद्दे पर भी जेटली को घेरा था। 

स्वामी ने नीतीश कुमार को जो कार्टून शेयर किया है वह एक अग्रेजी अखबार में गुरुवार को छपा था। कार्टून में नीतीश को अलग-अलग मुद्रा में जिमनास्टिक करते हुए दिखाया गया है। कार्टून शृंखला में नीतीश के 1994 से 2017 तक राजनीतिक सफर की जानकारी को बताते हुए व्यंग्य किया गया है। कार्टून में नीतीश को 2017 में पीएम नरेंद्र मोदी के सामने शीर्षासन करते दिखाया गया है।