कांग्रेस-हार्दिक डील पर नितिन पटेल का हमला, 'एक मूर्ख ने अर्जी दी, दूसरे ने स्वीकार की'

नई दिल्ली(22 नवंबर): गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और हार्दिक पटेल की डील पर बीजेपी ने बड़ा पलटवार किया है। बीजेपी ने हार्दिक और कांग्रेस पर पटेल समुदाय को आरक्षण के नाम पर बेवकूफ बनाने का आरोप लगाया है। गुजरात के डेप्युटी सीएम नितिन पटेल ने तंज कसते हुए कहा, 'मूर्ख ने दरख्वास्त दी और मूर्ख ने दरख्वास्त मानी और दूसरे को मूर्ख बोलते हैं।' 

- नितिन पटेल ने हार्दिक की प्रेस कॉन्फ्रेंस का जवाब देते हुए कहा कि पाटीदार समाज के सामने हार्दिक का नकाब उतर चुका है। उन्होंने कहा कि हार्दिक अब वोट के लिए कांग्रेस पार्टी से सौदेबाजी करने में जुटे हुए हैं और अपने स्वार्थ के लिए समाज को बांट रहे हैं। 

-हार्दिक पर जातिवाद की राजनीति का आरोप लगाते हुए नितिन पटेल ने कहा कि हार्दिक राजनीतिक फायदे के लिए समाज में अलग अलग जातियों को आपस में लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। नितिन पटेल ने गुजरात के पाटीदार समाज से अपील करते हुए कहा कि पाटीदार लोग हार्दिक पटेल और कांग्रेस के प्रलोभनों से सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि यह बात हार्दिक भी जानते हैं कि संविधान के हिसाब से 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण देना संभव ही नहीं है। 

-नितिन पटेल ने कहा कि हार्दिक पटेल कांग्रेस की स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा, '50 फीसदी के ऊपर आरक्षण कानून के सामने नहीं टिकेगा। इंद्रा साहनी केस में सुप्रीम कोर्ट ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि कोई भी सरकार 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण नहीं दे सकती है। राजस्थान में भी 50 प्रतिशत से ऊपर के आरक्षण पर कोर्ट ने रोक लगा दी है।' 

-पटेल ने कहा, 'हार्दिक नादान हैं, उन्हें यह समझना चाहिए। कांग्रेस के वकील राजस्थान पर दिए कोर्ट के फैसले को अनदेखा कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आ गया है तो पटेलों के आरक्षण पर कांग्रेस अपना मुंह छिपाने के लिए हार्दिक के पाले में गेंद डाल रही है और हार्दिक कांग्रेस के पाले में गेंद डाल रहे हैं।