प्रियंका गांधी ने गंगाजल पिया, क्योंकि हमने पानी शुद्ध किया: नितिन गडकरी

न्यूज 24, नई दिल्ली (25 मार्च): केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गंगा का मुद्दा उठाते हुए पूर्व की यूपीए सरकार और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधा है। गडकरी ने कहा ,"अगर मैंने इलाहाबाद-वाराणसी जलमार्ग नहीं बनाया होता, तो वह (प्रियंका गांधी वाड्रा) नाव यात्रा कैसे कर सकती थीं? उन्होंने गंगा जल भी पीया, क्या वह यूपीए सरकार में ऐसा सकती थी? मार्च 2020 तक, गंगा नदी 100% साफ होगी।"

इससे पहले गडकरी ने कहा कि , कोई भी पार्टी और नेता के सत्ता में आने के बाद जनता और देश के लिए पांच साल में उसने क्या काम किया, यह प्रदर्शन ही उसकी परीक्षा होती है। हम कह सकते हैं कि जो 50 साल में कांग्रेस पार्टी ने नहीं किया, वह पांच साल में हमने करके दिखाया। उसी के आधार पर हमलोग खड़े हैं और मेरा विश्वास है इसमें निश्चित रूप से हमारी जीत होगी। 

उन्होंने कहा कि गंगा जलमार्ग का काम लगभग पूरा हो रहा है। वहां प्रियंका जी इसीलिए जा पाईं क्योंकि हमने जलमार्ग बनाया और पानी इसीलिए पी रही हैं कि क्योंकि हमने पानी शुद्ध किया। डाल्फिन फिर से दिखने लगा। प्रयागराज मैं गया था तो साइबेरियन पक्षी देखे। कछुआ दिखने लगे। वाइल्ड लाइफ फिर से आया। हिलसा जो बांग्लादेश की मछली है, प्रयागराज तक आ गई है। अगले मार्च के अंत तक गंगा पूरी तरह निर्मल हो जाएगी।