नौसेना का नितिन गडकरी ने किया अपमान: कांग्रेस

नई दिल्ली ( 11 जनवरी ): कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान पर हमला बोला है। बता दें कि केंद्रीय पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सवाल उठाया कि नौसेना के सभी अधिकारियों को आलीशान दक्षिण मुंबई इलाके में रहने की जरूरत क्यों आन पड़ी है। उन्होंने कहा कि नौसेना को इस इलाके में फ्लैट या क्वार्टर बनाने के लिए एक इंच भी जमीन नहीं दी जाएगी। 

गडकरी के इस बयान को कांग्रेस ने शर्मनाक और अस्वीकार्य बताया। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नौसेना का अपना किया है और उनके वीर समर्पण पर सवाल खड़ा किया है। 

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि छद्म-राष्ट्रवादी बीजेपी अब भारत की सशस्त्र बलों को 'निष्ठा' का प्रमाण पत्र जारी करना चाहती है।

आपको बता दें कि गडकरी ने नौसेना पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘नौसेना की जरूरत सीमाओं पर है, जहां से आतंकवादी घुसपैठ करते हैं। हर कोई (नौसेना में) दक्षिण मुंबई में क्यों रहना चाहता है? वे मेरे पास आए थे और भूखंड मांग रहे थे। मैं एक इंच भी जमीन नहीं दूंगा। कृपया दोबारा मेरे पास नहीं आइए।’’ 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नितिन गडकरी और नौसेना के बीच विवाद तब शुरू हुआ था जब नौसेना ने दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल में एक तैरते पुल के निर्माण के लिए अनुमति देने से मना कर दिया था। जहां एक तैरता होटल और सीप्लेन सेवा शुरू करने की योजना है। उस घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में गडकरी ने सार्वजनिक रूप से नाखुशी जताई।