दिल्ली की कायापलट, होगी जाम फ्री

नई दिल्ली (14 सितंबर): दिल्ली के जाम को खत्म करने के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को बैठक बुलाई। बैठक में दिल्ली के एलजी अनिल बैजल, केजरीवाल सरकार में परिवहन मंत्री सतेंद्र जैन, दिल्ली के सांसद, पीडब्ल्यूडी और डीडीए के अधिकारी भी मौजूद थे।

नितिन गडकरी ने देश की राजधानी दिल्ली की परिवहन व्यवस्था को लेकर अलग-अलग विभागों के बीच बेहतर तालमेल और जितनी भी अड़चने हैं उनको दूर करने के लिए बैठक बुलाई थी। बैठक में दिल्ली के जाम के लिए एनएचआई ने नई सड़क निर्माण के लिए प्रेजेंटेशन भी दिया। गडकरी ने बैठक में साफ कहा कि हम सबको मिलकर काम करना होगा तभी दिल्ली की ट्रैफ़िक जाम की समस्या दूर हो पाएगी। 

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने के लिए 34100 करोड़ रुपये की सड़क योजनाओं पर अपनी सहमति दे दी है। बैठक में केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच एनएच 8 को एनएच 10 और एनएच 1 से जोड़ने वाले 49 किलोमीटर लिंक रोड के लिए सहमति बन गई। इससे एयरपोर्ट से धौलाकुंआ, मुबारक चौक के बीच जाम से लोगों को राहत मिलेगी। शिव मूर्ति महिपालपुर से नेल्सन मंडेला रोड और वसंत कुंज तक एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा।

इसका असर दो साल में दिखेगा।