निसान टेरानो का ऑटोमैटिक अवतार तैयार, जानिये कब हो रही है लॉन्च

निसान की टेरानो एसयूवी का ऑटोमैटिक अवतार तैयार हो चुका है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा। सोशल मीडिया में कंपनी ने इसकी झलक दिखाई है। टेरानो ऑटोमैटिक को इसी महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

टेरोनो लंबे वक्त से बाज़ार में मौजूद है लेकिन यह डस्टर जैसा जादू चलाने में नाकाम रही है। इस सेगमेंट में टेरानो के मुकाबले में मौजूद हुंडई क्रेटा और डस्टर के अलावा इस सेगमेंट से नीचे की फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिन्द्रा टीयूवी-300 भी ऑटोमैटिक अवतार में उपलब्ध हैं। ऐसे में कंपनी के लिए इसे अपडेट करना काफी जरूरी हो गया था।  

ऑटोमैटिक टेरानो में रेनो डस्टर वाला 6-स्पीड ‘ईजी-आर’ एएमटी गियरबॉक्स दिए जाने की संभावनाए हैं। हालांकि कंपनी इसके नाम ‘ईजी-आर’ को बदल भी सकती है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो निसान टेरानो फिलहाल एक पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.6 लीटर का इंजन दिया गया है। जो 102 पीएस की पावर देता है। वहीं डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है जो दो अलग-अलग पावर देता है। इसकी पावर क्रमशः 85 पीएस और 110 पीएस है। सभी इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े हैं। अटकलें हैं कि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स टॉप वेरिएंट एक्सएल प्लस और एक्सवी प्रीमियम में मिलेगा और यह मैनुअल वेरिएंट की तुलना में एक लाख रूपए तक महंगा हो सकता है।

कारदेखो

निसान टेरानो का ऑटोमैटिक अवतार तैयार, जानिये कब हो रही है लॉन्च