बिहार में 'निर्भया कांड'... गैंगरेप के बाद बंदूक की नली से हैवानियत...

मोतीहारी (23 जून): एक बार फिर बिहार को हिलाकर रख देने वाली खबर सामने आई है। इस बार फिर निर्भया कांड हुआ है। बताया जा रहा है कि एक लड़कि के साथ पहले गैंगरेप किया गया, बाद में हैवानियत की हदें पार की गईं। ऊपर से पुलिस के रवैये ने परिजनो को आहत कर दिया है।

आरोप है कि लड़की के साथ दिल्ली के निर्भया कांड जैसी दरिंदगी हुई है। पहले लड़की के साथ गैंगरेप किया गया और फिर लकड़ी और बंदूकी नली के साथ हैवानियत की सारी हदों को पार कर दिया गया। पीडि़ता को दरिंदगी का शिकार बना आरोपी उसे सड़क किनारे नग्न अवस्था में छोड़ कर चले गए। जैसे तैसे लड़की को अस्पताल पहुंचाया गया। 

हैरत की बात तो यह है कि यह वारदात 16 तारीख की है। लेकिन महीना जून का है। बताया जाता है कि 13 जून को जब लड़की शौच के लिए खेत में गई थी, तो समीउल्लाह नाम के शख्स ने उसके साथ बलात्कार किया और लड़की का वीडियो बना लिया। 

समीउल्लाह वीडियो दिखा कर लड़की को बदनाम करने की धमकी देने लगा। एक दिन समीउल्लाह ने लड़की को अपने पास बुलाया, लेकिन उस दिन पीड़िता अपने साथ ब्लेड ले गई और ब्लेड से समीउल्लाह के गुप्तांग पर वार कर दिया। इसका बदला 16 जून इस दरिंदगी के साथ लिया गया। 

बताया जा रहा है कि वारदात 16 जून को हुई थी, लेकिन 5 दिन तक न तो पुलिस ने कोई केस दर्ज किया और न ही लड़की का मेडिकल करवाया गया। कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं के हरकत में आने के बाद ही पुलिस की नींद टूटी और आनन-फानन मे रागढ़वा थाने में तैनात एएसआई को तफ्तीश के लिए भेजा गया। सामाजिक कार्यकर्ताओं की दखल के बाद ही इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।