निर्भया की मां बोलीं, 4 साल हो गए, हालात जस के तस

नई दिल्ली(16 दिसंबर): 4 साल पहले हुए निर्भया गैंगरेप की घटना को कौन भूल सकता है। आज उसी खौफनाक घटना की बर्सी है। इन बीते हुए सालों में क्या महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े हालात बेहतर हुए हैं? क्या दोषियों को पर्याप्त सजा दिलाने लायक कानून बन चुके हैं? ऐसे कई सवाल हैं, जिनपर अब भी बहस जारी है। इस बीच, निर्भया की मां ने कहा है कि चार साल बीत जाने के बावजूद वह न्याय पाने के लिए संघर्ष कर रही हैं।

- निर्भया की मां ने कहा कि अगर वैसी ही घटना आज भी हो तो भी अपराधियों के मन में कानून का डर नहीं है।

- बता दें कि निर्भया गैंगरेप की बरसी वाले दिन ही राजधानी में चलती कार में एक लड़की से रेप का मामला सामने आया है। इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से गृह मंत्रालय का स्टिकर लगी हुई कार भी बरामद की गई है।

- निर्भया के माता-पिता एक लंबे अरसे से बेटी के साथ हुए गैंगरेप और उसकी दर्दनाक मौत पर इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे हैं। निर्भया की मां के साथ हर सुनवाई में कोर्ट में एक आस के साथ उनके पिता मौजूद रहते हैं। निर्भया के पिता ने कहा कि निचली अदालत से मामला चलते-चलते सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है और नए साल में सुप्रीम कोर्ट से सुप्रीम इंसाफ होने की उम्मीद है। वहां इंसाफ जो भी होगा वह ऐतिहासिक होगा और पूरा देश इसके इंतजार में है।