News

भगौड़े नीरव मोदी ने मॉब लिंचिंग का खतरा बता भारत लौटने से किया इनकार

पीएनबी घोटाले में फरार चल रहे नीरव मोदी के वकील ने उसकी भारत वापसी की संभावना से इनकार किया है। नीरव मोदी ने सीबीआई को ईमेल से अपना जवाब भेजा है। नीरव मोदी ने भारत लौटने की स्थिति में मॉब लिन्चिंग होने का अंदेशा जताया है। नीरव ने अपने ईमेल में कथित तौर पर सीबीआई टॉर्चर का शिकार होकर खुदकुशी करने वाले अधिकारी डीजी बंसल का भी हवाला दिया है। बता दें कि नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और उनसे जुड़े बैंकिंग घओटाले को लेकर कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (1 दिसंबर): पीएनबी घोटाले में फरार चल रहे नीरव मोदी के वकील ने उसकी भारत वापसी की संभावना से इनकार किया है। नीरव मोदी ने सीबीआई को ईमेल से अपना जवाब भेजा है। नीरव मोदी ने भारत लौटने की स्थिति में मॉब लिन्चिंग होने का अंदेशा जताया है। नीरव ने अपने ईमेल में कथित तौर पर सीबीआई टॉर्चर का शिकार होकर खुदकुशी करने वाले अधिकारी डीजी बंसल का भी हवाला दिया है। बता दें कि नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और उनसे जुड़े बैंकिंग घओटाले को लेकर कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है।

शनिवार को नीरव मोदी के वकील वी अग्रवाल ने बताया कि पीएमएलए कोर्ट में नीरव मोदी को भगोड़ा साबित करने के लिए कार्यवाही चली थीं। वकील के मुताबिक ईडी ने मांग की थी कि संदेहास्पद परिस्थितियों में भारत छोड़ने की वजह से नीरव मोदी को भगोड़ा घोषित किया जाए। वकील ने बताया कि नीरव की तरफ से कोर्ट में तर्क रखा गया कि उसने वैलिड पासपोर्ट और वीजा पर भारत छोड़ा था और उस समय उसके खाते एनपीए नहीं थे। 

नीरव के ईमेल की जानकारी देते हुए वकील ने बताया, 'उन्होंने सीबीआई को भेजे ईमेल में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए उनके पुतले जलाए जाने और भारत में मॉब लिन्चिंग की घटनाओं का जिक्र किया था। उन्हें बिना वजह बैंक फ्रॉड का पोस्टर बॉय बना दिया गया। उन्होंने सीबीआई टॉर्चर की वजह से मिस्टर बंसल की मौत का भी जिक्र किया था।'सीबीआई विवाद में भी नीरव का नाम उछला, अफसर ने लगाए थे गंभीर आरोप आपको बता दें कि सीबीआई में अफसरों के विवाद के दौरान भी बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी का नाम उछला था। पिछले दिनों सीबीआई के डीआईजी रैंक के अफसर मनीष कुमार सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट में अपने तबादले के फैसले को चुनौती दी थी। सिन्हा ने चीफ जस्टिस की बेंच को बताया था कि नीरव मोदी और सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ जांच को बेपटरी करने के लिए उनका तबादला किया गया।  


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top