निक्की हेली ने की डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात

न्यूयॉर्क (19 नवंबर): अमेरिकी भारतीय और दक्षिणी कैरोलिना प्रांत की गवर्नर निक्की हेली ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि निक्की को ट्रंप सरकार में विदेश मंत्री अथवा वाणिज्य मंत्री के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

निक्की के प्रवक्ता रॉब गॉडफ्रे ने कहा, ‘गवर्नर निक्की हेली ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात की। दोनों ने अच्छी बातचीत की और वह नए प्रशासन में शामिल होने को लेकर बहुत उत्साहित हैं।’ इस मुलाकात का पूरा ब्यौरा नहीं मिल पाया है।

रिपब्लिकन पार्टी का उभरता सितारा मानी जा रही 44 वर्षीय निक्की ने रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव में सीनेटर मार्को रबियो को समर्थन दिया था, लेकिन निक्की आम चुनाव से पहले ट्रंप के समर्थन में आगे आई थीं और उन्होंने कहा था कि वह न्यूयार्क के अरबपति कारोबारी को वोट देंगी।

भारतीय प्रवासियों की बेटी निक्की को यदि मंत्री पद के लिए चुना जाता है तो वह ट्रंप के कैबिनेट में नस्ली एवं लैंगिक विविधता दोनों लेकर आएंगी। निक्की का नाम ट्रंप कैबिनेट में शामिल होने की संभावितों की सूची में आया है। उनको विदेश अथवा वाणिज्य मंत्री बनाए जाने की अटकल है।