नाइजीरियाई छात्रों से मारपीट, सीएम योगी ने विदेश मंत्री सुषमा को दिया निष्पक्ष जांच का भरोसा

नई दिल्ली ( 28 मार्च ): विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जी से ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हुए हमले के बारे में बात की है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी।


विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नोएडा में 12वीं के छात्र की मौत के केस में कुछ अफ्रीकी नागरिकों की गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी थी। मृतक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा। लोगों ने मारपीट और तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया।


12वीं क्लास के छात्र मनीष खारी की मौत में कथित तौर पर नाइजीरियन स्टूडेंट्स का हाथ सामने आने के बाद शहर के कुछ लोगों का गुस्सा भड़क उठा। इन लोगों ने रविवार रात से सोमवार शाम तक 5 अलग-अलग जगहों पर नाइजीरियन स्टूडेंट्स को जमकर पीटा और उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। मामले की गंभीरता को देखते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने UP सरकार से घटनाओं की रिपोर्ट तलब की थी।


गौरलतब है कि 25 मार्च को NSG सोसायटी में रहने वाले स्टूडेंट मनीष की ड्रग्स ओवरडोज से मौत हो गई थी। उनके पिता ने सोसायटी में रहने वाले नाइजीरियाई मूल के उस्मान अब्दुल कादिर, मोहम्मद आमिर, सईद कबीर, अब्दुल उस्मान और सईद अबु वकार के खिलाफ कासना कोतवाली में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। स्टूडेंट मनीष के लिए शहर के लोगों ने सोसायटी से लेकर परीचौक तक कैंडल मार्च भी निकाला।