दिल्ली में बड़े ड्रग्स रैकेट का भांडाफोड़, विदेशी पति पत्नी समेत 4 गिरफ्तार

नई दिल्ली (2 अगस्त): दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरनैश्नल ड्रग्स रैकेट का भांडाफोड़ किया है। इसमें 16 करोड़ की हेरोईन बरामद करते हुए नाइजीरिया के पति पत्नी समेत पंजाब के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। असल में स्पेशल सेल को जानकारी मिली थी कि दिल्ली के मुकरबा चौक के पास एक स्विफ्ट डिजायर कार में कुछ युवक फाइन क्वालिटी की हेरोइन के साथ गुजरने वाले है। घात लगाकर बैठी पुलिस की टीम ने इस कार को रुकवाया तो पुलिस के भी होश उड़ गए क्योंकि पंजाब के रहने वाले इन दो लोगों के पास से करीब 3 किलो ऐसी हेरोइन बरामद की जो बेहद ही फाइन क्वालिटी की थी और इंटरनेश्नल मार्किट में ये करोड़ो की हेरोइन है।

3 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार हुए पंजाब के सुरेंद्र उर्फ भट्ट और बलविंदर ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि विदेशी नागरिक माइकल जो मूल रुप से नाईजीरियन है वो हेरोइन बेचता है। इसके बाद स्पेशल सेल ने द्वारका के घर में छापा मारकर माइकल को गिरफ्तार किया, जिसके पास से 1 किलो उसी क्वालिटी की हेरोइन बरामद की। ये पंजाब के युवकों से मिली थी। बरामद की गई टोटल 4 किलो हेरोइन 16 करोड़ रुपए की है। पुलिस ने माइकल के पास से नाइजीरिया के पासपोर्ट के अलावा साउथ अफ्रीका का एक फर्जी पासपोर्ट औऱ फर्जी इंडिया का वीजा बरामद किया है। माइकल की पत्नी के पास से भी साउथ अफ्रीका का भी एक फर्जी पासपोर्ट और इंडिया का एक फर्जी वीजा भी मिला है।

स्पेशल सेल की माने तो ये एक बड़ा इंटरनेश्नल ड्रग्स रैकेट हो सकता है। इनके पास से मिले विदेशी पासपोर्ट की भी जांच की जा रही है। इनसे पूछताछ कर स्पेशल सेल इनके और साथियों की तलाश के साथ ये भी जानने की कोशिश कर रही है कि किस रुट से ये ड्रग्स की सप्लाई भारत में कर रहे थे।