इन्होंने कभी आतंकी कसाब से की थी अमिताभ की तुलना

नई दिल्ली(8 फरवरी): उर्दू के मशहूर शायर और फिल्म गीतकार निदा फाजली का आज सुबह अंधेरी स्थित आवास में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। निदा अपनी शायरी के लिए मशहूर तो थे ही, लेकिन एक साहित्यिक पत्रिका को लिखी विवादास्पद चिट्ठी को लेकर उनका नाम चर्चा में रहा। चिट्ठी में उन्होंने बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की तुलना आतंकी कसाब से की थी। अमिताभ के फैन्स निदा फाजली से बेहद नाराज हुए थे। 

क्या कहा था निदा फाजली ने?

उर्दू के वरिष्ठ शायर व फिल्म गीतकार निदा फाजली ने अमिताभ और कसाब को किसी और का बनाया हुआ खिलौना बताया। एक साहित्यिक पत्रिका को लिखे खत में उन्होंने लिखा, 'एंग्री यंगमैन को 70 के दशक तक ही कैसे सीमित किया जा सकता है। मुझे लगता है कि 70 के दशक से अधिक गुस्सा तो आज की जरूरत है और फिर अमिताभ को एंग्री यंगमैन की उपाधि से क्यों नवाजा गया? वह तो केवल अजमल आमिर कसाब की तरह बना हुआ खिलौना हैं।

एक को हाफिज सईद ने बनाया था, दूसरे को सलीम जावेद की कलम ने गढ़ा था। खिलौने को फांसी दे दी गई, लेकिन उस खिलौने को बनाने वाले को पाकिस्तान खुलेआम उसकी मौत की नमाज पढऩे के लिए आजाद छोड़े हुए है।' दूसरे खिलौने की भी प्रशंसा की जा रही है लेकिन खिलौना बनाने वाले को भुला दिया गया।'