Blog single photo

शादी में मेहमानों के रूकने और खाने पर इतने करोड़ खर्च करेंगे प्रियंका-निक !

अमेरिकी अभिनेता और सिंगर निक जोनास और बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा जल्द शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रहे हैं। दोनों की शादी को लेकर 29 नवंबर से लेकर 3 दिसंबर तक जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में सगाई, हल्दी और मेहंदी की अन्य रस्में होंगी।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 नवंबर): अमेरिकी अभिनेता और सिंगर निक जोनास और बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा जल्द शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रहे हैं। दोनों की शादी को लेकर 29 नवंबर से लेकर 3 दिसंबर तक जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में सगाई, हल्दी और मेहंदी की अन्य रस्में होंगी। 

प्रियंका और निक ने वेडिंग वेन्यू के तौर पर जोधपुर के ताज उम्मेद भवन पैलेस को चुना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपल ने पूरे पैलेस को शादी के लिए बुक किया है। मेहरानगढ़ फोर्ट में प्री-वेडिंग सेरेमनी जैसे हल्दी, संगीत और मेहंदी के प्रोग्राम होंगे। नवंबर 29 से लेकर 1 दिसंबर तक यह फोर्ट टूरिस्ट के लिए बंद रखा जाएगा। उम्मेद भवन पैलेस में 64 लग्जूरिअस स्वीट्स और रूम हैं। इनमें 22 पैलेस रूम्स हैं और 42 स्वीट्स हैं। इनमें से 24 हिस्टॉरिकल स्वीट्स, 10 रॉयल स्वीट्स, 6 ग्रैंड स्वीट्स और 2 प्रेजडेन्शल स्वीट्स हैं।

पैलेस रूम में एक रात ठहरने का किराया करीब 47,300 रुपये है। वहीं हिस्टॉरिकल स्वीट्स का किराया 65,300 रुपये, रॉयल स्वीट्स का 2.30 लाख रुपये और प्रेजडेन्शल स्वीट्स की रूम फीस 5.04 लाख रुपये है। टैक्स को हटाकर उम्मेद भवन पैलेस में सिर्फ रुकने के लिए यह स्टार कपल एक दिन में करीब 64.40 रुपये खर्च करेगा। अगर पांच दिनों का हिसाब लगाया जाए तो कुल अमाउंट 3.2 करोड़ बनता है।

खाने पर होगा इतना खर्च कैटरिंग के लिए हर मेहमान पर करीब 18,000 रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके साथ ही मेहरानगढ़ फोर्ट में होने वाले फंक्शन्स के सेटअप पर 10 लाख खर्च होंगे। तीन दिन के हिसाब से यह राशि 30 लाख रुपये होगी, वहीं खाने पर करीब 43 लाख रुपये खर्च किया जाएगा। इस सब का कुल हिसाब लगाया जाए तो राशि 3.9 करोड़ रुपये होती है। इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्टार कपल की शादी कितनी भव्य होने वाली है।

Tags :

NEXT STORY
Top