News

ISIS में भर्ती करने वाली महिला से NIA करेगी पूछताछ, फिलीपींस जाएगी टीम

नई दिल्ली ( 4 नवंबर ): भारतीय युवाओं को आतंकी संगठन आईएस (ISIS) की तरफ आकर्षित करके उनकी भर्ती करने वाली महिला आयशा हामिडन से पूछताछ के लिए एनआईए फिलीपींस भेजेगी। एक अग्रेजी अखबार के मुताबिक, आयशा की गिरफ्तारी के बाद से ही एनआईए फिलीपींस की सुरक्षा एजेंसी के सपंर्क में थी।

आयशा ने सोशल मीडिया के जरिए पिछले तीन वर्षों में कई भारतीयों को कट्टरवादी मानसिकता से जोड़ा है। एनआईए के सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी पिछली महीने आयशा की गिरफ्तारी के बाद से ही मनीला में अधिकारियों से संपर्क में है। 

मनीला जाने की योजना का प्रस्ताव जल्द ही क्रेंदीय गृह मंत्रालय के पास अनुमति के लिए भेजा जाएगा। अधिकारियों का मानना है कि आयशा से पूछताछ के बाद 2014 के बाद आईएस ज्वाइन करने वाले अन्य भारतीयों के बारे में जानकारी मिल सकेगी। इसके अलावा वॉट्सऐप, टेलिग्राम, फेसबुक आदि के जरिए अन्य भारतीय युवाओं को आईएस में शामिल होने के लिए बरगलाने वाले अन्य लोगों के बारे में भी पता मिलने की उम्मीद है।   


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top