टेरर फंडिंग मामला: कश्मीर में अलगाववादी नेता आगा हसन के घर पर NIA का छापा

श्रीनगर(7 सितंबर): टेरर फंडिंग मामले में एनआईए की कार्रवाई गुरुवार को भी जारी है। सुबह बड़गांव जिले में हुर्रियत नेता आगा हसन के घर पर छापा मारा गया।  - बता दें कि एनआईए ने बुधवार को भी इस मामले में कश्मीर और दिल्ली में 21 जगहों पर छापे मारकर 2.20 करोड़ रुपए जब्त किए थे। 

- दरअसल, घाटी के अलगाववादी नेताओं पर आरोप है कि इन्हें कश्मीर में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, स्कूलों और अन्य सरकारी संस्थानों को जलाने जैसे हिंसक कामों के लिए लश्कर चीफ हाफिज सईद से पैसा मिलता है। घाटी में सिक्युरिटी फोर्सेस पर पत्थर बरसाने के लिए हुर्रियत नेताओं को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों और पाक खुफिया एजेंसी ISI दोनों से फंडिंग होती है। 

- एनआईए के मुताबिक, बुधवार को मारे गए छापों के दौरान दिल्ली और श्रीनगर में उन करोबारारियों के ठिकानों पर तलाशी ली गई, जिन पर आंतकवादी गतिविधियों के लिए फंडिंग करने का आरोप या शक है।

- उन्हाेंने बताया कि छापेमारी के दौरान इन स्थानों से करीब 2.20 करोड़ की नगदी के साथ ही हवाला करोबार से जुड़े दस्तावेज, कई लैपटॉप, मोबाइल फोन और हार्ड डिस्क बरामद की गईं।

- एनआईए के मुताबिक, इस दौरान कई ऐसी डायरियां, लेजर बुक भी बरामद हुए, जिनमें हवाला करोबार से जुड़े कई लोगों के पते, अवैध तरीके से सीमापार कारोबार करने वाली कंपनियों के बैंक खातों और जम्मू-कश्मीर के बैंक खातों की पासबुक भी हैं।

- यूएई की यात्रा करने वाले कुछ लोगों के यात्रा दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।