श्रीनगर की सेंट्रल जेल में NIA ने मारा छापा, पाकिस्तानी झंडे और प्रतिबंधित सामान बरामद

नई दिल्ली ( 13 मार्च ): श्रीनगर की सेंट्रल जेल में कैदियों के पाकिस्तान कनेक्शन की एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआई के साथ सीआरपीएफ और एनएसजी कमांडोज की एक छापेमारी में श्रीनगर की सेंट्रल जेल से कई प्रतिबंधित सामान बरामद हुए हैं। 

बताया जा रहा है कि एनआईए को पाकिस्तानी आतंकी संगठन अल बद्र के आतंकियों द्वारा श्रीनगर जेल में किसी बड़ी साजिश के होने के इनपुट मिले थे, इसके बाद एजेंसी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

सेंट्रल जेल में छापा मारकर एनआईए ने दो दर्जन से अधिक मोबाइल फोन जब्त किए। इसके साथ ही जिहादी सामग्री, पाकिस्तानी झंडा, हिजबुल के पोस्टर  25 से ज्यादा सिमकार्ड, आईपैड समेत अन्य सामान बरामद किये हैं। डाटा हार्डवेयर भी बरामद किया गया। 

बताया जा रहा है कि इस बरामदगी के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारियों और जेल में बंद कैदियों से एनआईए के अधिकारी गहन पूछताछ करने में जुटे हुए हैं।

बता दें कि पिछले दिनों श्रीनगर की सेंट्रल जेल में बंद आतंकी नवीद जट शहर के महाराजा हरि सिंह अस्पताल में इलाज के दौरान हिरासत से फरार हो गया था। पुलिस हिरासत से भागने के दौरान नवीद ने 2 पुलिसकर्मियों की हत्या की थी। इस वारदात के बाद पुलिस ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था जिसने 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं वारदात के बारे में बताते हुए एडीजी मुनीर खान ने कहा था कि नवीद के भागने की साजिश श्रीनगर की सेंट्रल जेल में ही रची गई थी। इसके लिए आतंकियों ने खुद उससे कई बार जेल में जाकर मुलाकात भी की थी।