NIA ने हवाला कारोबारी अब्दुल समद को किया गिरफ्तार, लश्कर के संपर्क में था

नई दिल्ली ( 7 फरवरी ): राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एनआई ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संपर्क रखने के आरोप में उत्तराखंड से एक संदिग्ध हवाला कारोबारी अब्दुल समद को गिरफ्तार किया है। कश्मीर सहित देश के कई राज्यों में आतंकी बेस बनाने की तैयारी कर रहा था। 

एनआईए की टीम ने उसे मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद दिल्ली स्थित अदालत में पेश किया। जहां कोर्ट ने समद को 6 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है।

गौरतलब है कि एनआईए पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से हवाला कारोबारियों के संबंधों की जांच कर रही है। समद से पहले जांच एजेंसी चार अन्य को गिरफ्तार कर चुकी है। 22 साल का समद हरिद्वार जिले के बुक्कनपुर का है रहने वाला है।

एनआईए अपने मुख्यालय में समद से पूछताछ कर रही है। NIA के सूत्रों के मुताबिक, लश्कर के संदिग्ध आतंकी नईम से हुई पूछताछ के बाद अब्दुल समद की गिरफ्तारी हुई है।

अब्दुल नईम का बिहार ,यूपी ,उत्तराखंड ,उड़ीसा में आतंकी नेटवर्क है। इसी मामले की एनआईए जांच कर रही है। शेख अब्दुल नईम 2006 हैदराबाद ब्लास्ट का आरोपी है। जिसे एनआईए ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था।

अब्दुल समद सऊदी अरब में बैठे लश्कर फाइनेंसर के संपर्क में था। सूत्रों के मुताबिक, वह अपने करीबियों के जरिये लश्कर फाइनेंसर के संपर्क में आया था।