तमिलनाडु: अंसारुल्ला केस में 14 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20जुलाई):  तमिलनाडु में एनआईए ने 14 जगहों पर छापेमारी की है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले दिनों बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए तमिलनाडु में एक ऐसे संगठन का पर्दाफाश किया था, जो देश में आतंकी हमलों की साजिश रच रहा था। इन दहशतगर्दों ने अंसारुल्ला नाम का आतंकी संगठन बना रखा है। अंसारुल्ला मामले में शनिवार को एनआईए टीम ने फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए तमिलनाडु में 16 जगहों पर छापेमारी की। मोहम्मद शेख के घर भी एनआईए ने छाा मारा।

बता दें कि इस्लामिक आतंकी मॉड्यूल के लिए फंडिंग की व्यवस्था करने के आरोप में एनआईए ने 16 लोगों के गिरफ्तार किया था। एनआईए ने पहले ही इन 16 लोगों को हिरासत में ले चुकी है। इनके ठीकानों पर छापेमारी ज्यादा से ज्यादा सबूतों को एकत्रित करने के उद्देश्य से की जा रही है।

भारत में इस्लामिक राज्य की स्थापना है उद्देश्य

एनआईए का कहना है कि आरोपी सैयद मोहम्मद बुखारी, हसन अली और मोहम्मद युसुफुद्दीन और उसके सहयोगियों ने बड़े पैमाने पर फंड जुटाया है। ये लोग भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। इन आतंकियों का मंसूबा भारत में इस्लामिक राज्य की स्थापना करना है। गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत इन संदिग्धों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एनआईए ने चेन्नै स्थित सैयद बुखारी के घर और ऑफिस में छापेमारी की थी। इसके अलावा नागपट्टिनम जिले में हसन अली और मोहम्मद युसुफुद्दीन के घर पर छापेमारी की गई थी।

छापेमारी और आरोपियों से पूछताछ तेज

एनआईए फिलहाल छापेमारी के बाद आरोपियों से पूछताछ कर रही है। एनआईए टीम ने अपनी छापेमारी की कार्रवाई करते हुए पिछले दिनों 9 मोबाइल, 15 सिम कार्ड्स, 7 मेमोरी कार्ड्स, 3 लैपटॉप, 5 हार्ड डिस्क, 6 पेन ड्राइव, दो टैबलेट और तीन सीडी और डीवीडी बरामद की थी। इसके अलावा तमाम मैग्जीन्स, बैनर्स, नोटिस, पोस्टर्स और किताबें भी बरामद की गईं।