NIA ने दायर की दाऊद के करीबी जाहिद के खिलाफ चार्जशीट

नई दिल्ली (22 अगस्त): दाऊद इब्राहिम के करीबी जाहिद मियां पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शिकंजा कसा है। एनआईए ने जाहिद मियां उर्फ जाओ के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। जाहिद दक्षि‍ण अफ्रीका में दाऊद के हीरे का कारोबार देखता है।

चार्जशीट पिछले शुक्रवार को भरूच में हुए बीजेपी और विहिप के नेताओं की हत्या के मामले में दाखि‍ल की गई है। चार्जशीट के मुताबिक, भरूच में नेताओं की हत्या के लिए फंडिंग की गई थी। दाऊद पाकिस्तान में बैठे अपने साथी जावेद चिकना के जरिए दक्षिण अफ्रीका में हीरे का कारोबार चलाता है। जाहिद मियां इस समय प्रीटोरिया में रह रहा है।

जाहिद को भारत प्रत्यर्पण करने के लिए एनआईए के अधिकारी प्रीटोरिया पुलिस से अगले हफ्ते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे। अगर सबकुछ ठीक रहा तो जाहिद जल्द ही भारत की गिरफ्त में होगा। जानकारी के अनुसार, जाहिद दाऊद इब्राहिम के खास जावेद चिकना का करीबी है। जावेद चिकना इस समय कराची में रहते हुए वहां पर एक रेस्त्रां चालता है।

हत्यारों को पैसे मुहैया करवाने का है आरोप... जाहिद के ऊपर आरोप है कि उसने दक्षिण अफ्रीका में रहते हुए गुजरात के भरूच जिले में हुई दोहरी हत्या मामले में प्रीटोरिया से हत्यारों को पैसा मुहैया करवाया था। भरूच में नवंबर 2015 में संघ और बीजेपी से जुड़े दो नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।