BREAKING: आतंकी फंडिंग के मामले में  NIA ने हुर्रियत के 7 नेताओं को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली (24 जुलाई):

जांच एजेंसी NIA ने हुर्रियत के 7 नेताओं को गिरफ्तार किया है। हुर्रियत के इन नेताओं की गिरफ्तारी आतंकी फंडिंग के मामले में हुई है। NIA एक समाचार चैनल के स्टिंग ऑपरेशन के बाद हुर्रियत के बिट्टा कराटे, नईम खान, शाहिद उल-इस्‍लाम, अल्‍ताफ फंटूस, मेहराजुद्दीन, पीर सैफुल्‍ला, अयाज अहमद को गिरफ्तार किया गया है। 

NIA घाटी में हिंसा फैलाने के लिए की जारी टेरर फंडिंग को रोकने के लिए सक्रिय है। पिछले कुछ महीनों में कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। जून में, अलगाववादी नेताओं के श्रीनगर में कई ठिकानों पर छापेमारी हुई थी। 3 जून को, एनआईए के अधिकारियों ने तीन अलगाववादी नेताओं तहरीक-ए-हुर्रियत के नेता गाजी जावेद बावा, जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट यानी JKLF के नेता फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराते तथा निलंबित हुर्रियत नेता नईम खान तथा उनके सहयोगियों के आवास परिसरों पर छापे मारे थे। 

इसके अलावा दिल्ली में बल्लीमारान, चांदनी चौक, रोहिणी तथा ग्रेटर कैलाश-2 इलाकों के साथ ही हरियाणा के सोनीपत स्थित एक कोल्ड स्टोरेज में छापेमारी की गई थी। इस छापेमारी में एक करोड़ रुपये नकद, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लेटरहेड तथा आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए थे।