चीन में जल्द पेश होगी हुंडई की नई वरना

हुंडई इन दिनों नई वरना पर काम कर रही है। इसे 2 सितम्बर यानी शुक्रवार को चीन में आयोजित होने वाले चेंगडु मोटर शो-2016 में पेश किया जाएगा। कुछ समय पहले नई वरना को टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया था। चीन में नई वरना इस साल के अंत तक उतारी जाएगी। भारत में इस के साल 2017 में आने की संभावना है।

बात करें भारतीय बाजार की तो यहां एक समय में वरना सेगमेंट में टॉप पोजिशन पर हुआ करती थी लेकिन अब यहां चौथी जनरेशन की होंडा सिटी काबिज़ है। नई होंडा सिटी के साथ-साथ मारूति सुज़ुकी सियाज़ ने भी हुंडई वरना की लोकप्रियता को घटा दिया और यह बिक्री के मोर्चे पर पिछड़ गई। हालात संभालने के लिए हुंडई ने वरना का फेसलिफ्ट वर्जन उतारा और इसे ‘वरना 4एस’ नाम दिया। इसमें 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, शार्क फिन एंटेना समेत कई फीचर्स जोड़े लेकिन फिर भी यह बिक्री के मामले में पहले जैसी रफ्तार नहीं पा सकी।

बात करें 2017 वरना की तो इसे काफी आकर्षक और शार्प लुक दिया गया है। यह हुंडई की नई फ्लूडिक स्कल्प्चर 2.0 डिजायन थीम पर बनी है। इसमें नई एलांट्रा और अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध सोनाटा की झलक दिखाई देती है। इसे जुलाई में टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद किया गया था।

कारदेखो

चीन में जल्द पेश होगी हुंडई की नई वरना