मात्र 5 हजार में मिलेगा 20 हजार का यह 132 जीबी स्टोरेज वाला स्मार्टफोन

नई दिल्ली (14 अगस्त): दुनिया का पहला क्लाउड बेस्ड स्मार्टफोन' नेक्स्टबिट रॉबिन अब सस्ता कर दिया गया है। जी हां, 132 जीबी स्टोरेज से लैस यह फोन अब भारत में 5 हजार रुपए कम कीमत में मिल रहा है। भारत में यह फोन पहले 19,999 रुपए में लॉन्च किया गया था, लेकिन अब इस फोन को फ्लिपकार्ट पर केवल 14999 में खरीदा जा सकता है।

तो अगर आप 15 हजार तक का फोन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो यह फोन आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इसे नेक्सस5X जैसे जबरदस्त फोन के समकक्ष माना जा सकता है। इस फोन की खास बात यह है कि इसमें 100GB फ्री क्लाउड स्टोरेज दिया गया है। इसके अलावा इसमें 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है।

कहा जा सकता है कि आपको इसमें स्टोरेज की समस्या नहीं होगी न ही माइक्रो एसडी कार्ड की जरूरत पड़ेगी। इसमें एंड्रॉयड मार्शमैलो पर डिजाइन किया गया कंपनी का खास ओएस मौजूद है। इसमें एक फीचर ऐसा है जिसके तहत फोन की मैमोरी कम होने पर इसके फाइल्स क्लाउड सर्वर्स पर आर्काइव कर दिए जाते हैं।

स्पेसिफिकेशन इसमें 5.2 इंच फुल एचडी डिस्प्ले के साथ क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर और 3GB रैम दिया गया है। इसकी बैटरी 2680mAh की है और इसमें 4G LTE कनेक्शन मौजूद है।