#News24Conclave: ''2019 में लोग बीजेपी को जवाब देंगे''

नई दिल्ली (21 मई): #News24Conclave में कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वह असम में जीत गई तो गलतफहमी में पड़ गई है। 2014 में लोग परिवर्तन चाहते थे लेकिन 2019 में लोग जवाब देंगे।

कपिल सिब्बल ने कहा कि सरकार का ध्यान बस इसी बात पर है कि आरएसएस का कौन सा आदमी कहां लगेगा? उन्होंने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में जितना फाइनेंस देना चाहिए, सरकार ने नहीं दिया। दाल को लोग 200 रुपये में कैसे खरीदे। दाल की कीमत पर उनका (सरकार) जवाब है विपक्ष ने काम करने नहीं दिया,  हम काम नहीं करने दे रहे तो क्या दाल के दाम हम ही बढ़वा रहे हैं।

हाल ही में आए पांच राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद बीजेपी की तरफ से कांग्रेस मुक्त भारत बनाने की बात कहने पर सिब्बल ने कहा कि बीजेपी ने 2014 के बाद से अभी तक 696 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा और वह केवल 64 सीटें जीतीं। वहीं हम 335 सीटों पर लड़ें और हमारी 115 सीटें आईं तो क्या ये कांग्रेस मुक्त भारत है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जीडीपी की बात करती है, लेकिन क्या जीडीपी से युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। मुझे लगता है देश में सर्जरी की जरूरत है।

इसी के साथ पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अपने समय में रोजगार के अवसर दिए थे लेकिन चुनावों के समय में देशवासियों को सपने दिखाने वाली बीजेपी सरकार ने अभी तक सिर्फ दो सालों के अंदर एक लाख 41 हजार रोजगार दिए हैं। कालाधन के मुद्दे पर भी सरकार अभी तक कुछ नहीं कर पाई। इसी के साथ स्पेक्ट्रम को लेकर जो कहा गया और किया गया, उससे टेलीकॉम सेक्टर भारी घाटे में है। इसी तरफ सरकार कोई ध्‍यान नहीं दे रही है। चीन में टेलीकॉम सेक्टर को सरकार फ्री में स्पेक्ट्रम देती है ताकि लोगों और कंपनियों को आगे बढ़ाया जा सके।

वीडियो: [embed]https://www.youtube.com/watch?v=XxWgFyrOpC4[/embed]