कनार्टक में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू, राज्य में बदला हवा का रुख- PM मोदी

बेंगलुरु (4 फरवरी): कर्नाटक में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी आज बेंगलुरु में बीजेपी की 'कर्नाटक नवनिर्माण यात्रा' के समापन समारोह में हिस्सा लिया। इस मौके पर यहां एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और राज्य सरकार पर जमकर हमला किया। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत कन्नड़ भाषा में नमस्कार से किया। उन्होंने जैसे ही कन्नड़ भाषा में नमस्कार कहा, रैली में आए लोगों की भीड़ ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए।

उन्होंने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि अब कर्नाटक की हवा बदल रही है। यहां कांग्रेस एक्जिट गेट पर खड़ी है। इस बार हम कांग्रेस को यहां से बाहर करके रहेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों का उत्साह दिखाता है कि कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। कर्नाटक को अब कांग्रेस संस्कृति की जरूरत नहीं है। पीएम ने कहा कि बीजेपी की सरकार कर्नाटक में विकास की गति को गति देंगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि कुछ लोग देश हित की बजाए अपने दल के हित को प्राथमिकता देते हैं। पिछले साढ़े तीन साल में केंद्र से मिलने वाली राशि का लाभ भी कांग्रेस ने लोगों तक नहीं पहुंचाया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में, 1.85 करोड़ मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिए गए हैं। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत 34 लाख शौचालय बनाए गए हैं। कर्नाटक में एक करोड़ 16 लाख लोगों का बैंक खाता खुला है। इस राज्य के एक करोड़ लोगों को बीमा योजना को लाभ मिलेगा।