बिटकॉइन में पैसा लगाने वालों के करोड़ों फंसे, न्यूज 24 ने पहले ही चेताया था

नई दिल्ली (16 दिसंबर): वर्चुअल करेंसी बिटकॉइन को लेकर न्यूज 24 ने पहले ही लोगों को आगाह किया था कि इसमें सोच-समझ कर निवेश करें, नहीं तो आपका पैसा डूब भी सकता है। अब ऐसी ही खबर सामने आ रही है, जिसके अनुसार, देश में बिटकॉइन की खरीद-फरोख्त करवाने वाली कंपनियों पर इनकम टैक्स विभाग के छापों के बाद कंपनी की वेबसाइट बंद होने के बाद इससे जुड़े गाजियाबाद समेत दिल्ली-एनसीआर और पूरे यूपी के हजारों अकाउंट ब्लॉक हो गए हैं।

न्यूज 24 की वह खबर, जिसमें हमने बताया था कि बिटकॉइन खरीदने वालों का पैसा डूब जाएगा!

बताया जा रहा है कि ऐसे लोगों के करोड़ों रुपये इसमें फंसे हैं। दिल्ली स्थित आर्थिक अपराध शाखा में दिल्ली के 15 लोगों ने इस संबंध में शिकायत भी दर्ज करवाई है। आरोप है कि हैदराबाद (आंध्र प्रदेश) की वेबसाइट 15 दिन से ब्लॉक है। कंपनी संचालक ने 24 घंटे में सब ठीक होने की बात कही है।

दो साल पहले एक बिटकॉइन महज 7 हजार रुपये का था। नोटबंदी के बाद इसकी कीमत अचानक 36-45 हजार रुपये हो गई। इस साल सितंबर में इसकी कीमत 5 लाख, अक्टूबर में साढ़े नौ लाख और नवंबर में 14 लाख रुपये हो गई। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बिटकॉइन इंडिया में लीगल नहीं है। नोटबंदी के बाद से बिटकॉइन की कीमत बढ़ने से इसमें ब्लैकमनी लगने का शक हुआ।