जश्न-ए-यंगिस्तान: न्यूज़ 24 ने शहीद औरंगज़ेब को मातृभूमि सम्मान से किया सम्मानित

न्यूज 24 ब्यूरो,नई दिल्ली (24 नवंबर): 'न्यूज़ 24' ने अपने खास सम्मान समारोह 'जश्न-ए-यंगिस्तान' में शहीद औरंगज़ेब को मातृभूमि सम्मान से सम्मानित किया। इस मौके पर शहीद औरंगज़ेब के माता-पिता इस सम्मान को लेने के लिए मंच पर मौजूद रहे।

शहीद औरंगज़ेब

आपको बता दें कि 44वीं राष्ट्रीय राइफल्स के पूंछ निवासी जवान औरंगजेब की हत्या को अगवा करने के 12 घंटे बाद आतंकियों ने उन्हें गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी थी। देर रात उनका शव अपहरण स्थल से आठ किलोमीटर दूर पुलवामा के गुसू गांव में बरामद हुआ था। जवान के सिर और पैर पर कई गोलियों मारी गई थी। आतंकियों ने बर्बारता दिखाते हुए उनके चेहरे को भी क्षत विक्षत कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक 30 अप्रैल,2018 को हिजबुल आतंकी समीर टाइगर को मौत के घाट उतारने वाली मेजर रोहित शुक्ला की टीम में औरंगजेब शामिल थे। मेजर रोहित ने इस एनकाउंटर के बाद औरंगजेब को हीरो बताया था। समीर टाइगर ने 2016 हिजबुल ज्वाइन किया था। उसे हिजबुल अपने पोस्टर ब्वॉय के तौर पर पेश करता था। उसकी मौत से हिजबुल बौखला उठा था। समीर ने आतंकी वसीम के जनाने में भी शामिल होकर मीडिया की सुर्खियों में आने के लिए फायरिंग की थी।

जश्न-ए-यंगिस्तान

 जश्न-ए-हिदुस्तान के दूसरे संस्करण में न्यूज 24 ने देश के ऐसे युवाओं को सम्मान किया, जिन्होंने अपने काम से देश का सिर ऊंचा किया है। इस कार्यक्रम में उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने देश के अलग-अलग क्षेत्र से आए युवाओं को सम्मानित करते हुए उनकी हौसलाफाई भी की। इस मौके पर बॉलीवुड, कला, सेना, सामाजिक, बिजनेस और खेल के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाने वाले युवाओं ने शिरकत की।

युवा देश का भविष्य होता है। नई और युवा सोच ही देश को आगे लेकर जाती है, आज का युवा ही यंग इंडिया का आधार रख रहा है। ये यंग इंडिया ही है जो विश्व में अपना प्रभाव छोड़ रहा है। और इसी यंग इंडिया की कामयाबी का जश्न मनाने के लिए इस साल भी देश के प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनल 'न्यूज़ 24' ने 'जश्न-ए-यंगिस्तान' का आयोजन किया। 'जश्न-ए-यंगिस्तान' समारोह नई दिल्ली में 24 नवंबर की शाम को आयोजित किया गया। इस गरिमामय समारोह के मुख्य अतिथि माननीय उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू शामिल हुए। 

इस समारोह में फिल्मी जगत से जुड़े best actor, best Actress, best comedian, Rising star of the year, popular singer जैसे अवार्ड दिए गए। वहीं खेल की दुनिया में Sportsperson of the year और क्रिकेट के लिए खास कैटेगरी में सम्मान दिए गए। इस समारोह में राजनीति, बिज़नेस, कला, साहित्य, मीडिया और सामजिक क्षेत्र में योगदान के लिए अलग-अलग कैटेगरी में युवा हस्तियों को सम्मानित किया गया। 'जश्न-ए-यंगिस्तान'की सबसे बड़ी खासियत उन शहीदों का सम्मान करना था, जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया है। इसके लिए खास तौर से शहीद औरंगजेब को "मातृभूमि सम्मान" दिया गया। वहीं देश की हिफाज़त में अदम्य साहस का परिचय देने वाले सुरक्षा बलों के वीरों को भी सम्मानित किया गया, जिनमें जांबाज़ महिला सुरक्षाकर्मी भी शामिल रहीं।