News24 Exclusive: क्या है इस वायरल चिट्ठी की असलियत?

नई दिल्ली (20 अप्रैल): इन दिनों उत्तर प्रदेश में बीएड और टीईटी पास लोगों से जुड़ी ऐसी ही एक चिट्ठी इन दिनों खूब वायरल हो रही है। जिसका सच हजारों लोग जानना चाहते हैं। इस चिट्ठी में दावा है कि बीएड टीईटी पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान की जाए। क्या ये वायरल चिट्ठी सच है या फिर झूठ?

वायरल वीडियो, वायरल मैसेज और वायरल फोटो से जुड़ी इस खास पड़ताल 'क्या सच्चा, क्या झूठा' में आज बारी है इस वायरल चिट्ठी की। मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सचिवालय एनेक्सी लखनऊ की तरफ से जारी इस चिट्ठी में दावा है कि समस्त बीएड टीईटी पास अभ्यर्थियों की तरफ से जो आवेदन मिला है। वो आपके पास भेजा जा रहा है। जिसमें लिखा गया है कि इन लोगों की योग्यता होने के बावजूद अभी तक इन्हें सेवा में नहीं लिया गया है। जो अंकतालिका इन्हें दी गई वो नवंबर 2016 में खत्म होने वाली है। यदि इनका चयन ना हो पाया तो इनकी अंकतालिका की वैधता समाप्त हो जाएगी। 

आगे इस चिट्ठी में लिखा गया है कि माननीय न्यायालय के आदेश को देखते हुए इन लोगों को नियुक्ति प्रदान किए जाने की कार्यवाही करने का कष्ट करें। चिट्ठी में मुख्यमंत्री के जिन विशेष कार्याधिकारी के दस्तखत थे। सीधे उन्हीं से इसका सच हमने जानना चाहा। इसमें क्या सच निकला देखिए इस रिपोर्ट में:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=QiOcAYK_1cY[/embed]