हाथरस चमत्कारी पानी: न्यूज 24 ने कराया पानी का टेस्ट, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

पल्लवी झा/प्रशांत गुप्ता, नई दिल्ली (5 अप्रैल): यूपी के हाथरस में पिछले 12 दिनों से जिस चमत्कारी पानी के लिए हजारों लोग उमड़ पड़े हैं, उस चमत्कारी पानी की पोल खुल चुकी है। न्यूज 24 ने अंधविश्वास से पर्दा उठा दिया है। हाथरस के कुएं के पानी का न्यूज 24 ने लैब टेस्ट कराया है और टेस्ट रिपोर्ट में जो सामने आया है वो चौंकाने वाला है। पानी में मिले हैं ऐसे खतरनाक केमिकल जो आपकी आंखों को खराब कर देगा। इतना ही नहीं यह पानी पीने से आपको पेट की कई बीमारियां भी हो सकती है।

जिस पानी के लिए लोग लूट मचा रहे थे, जिस पानी के लिए धक्कामुक्की मची हुई थी, जिस पानी से लोग अपने छोटे-छोटे बच्चों को नहला रहे थे, जिस पानी के लिए हजारों लोग लंबी लाइनें लगाए हुए थे। उस पानी की हकीकत सामने आ चुकी है। ये पानी इतना खतरनाक है, जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं।

न्यूज 24 ने पानी का लैब टेस्ट कराया था और उस लैब टेस्ट में जो सामने आया वो चौंकाने वाला है।

यह पानी आंखों के लिए खतरनाक
यह पानी पेट के लिए खतरनाक
पानी में सल्फर बहुत ज्यादा
पानी से कई और गंभीर बीमारियां हो सकती है

12 दिनों से यूपी के हाथरस में एक कुएं के पानी के लिए लूट मची हुई थी। कोई इस पानी को चमत्कारी बता रहा था तो कोई इसे श्रीराम का कुआं मान रहा था। लोगों का ये दावा भी था कि पानी के छूने भर से बड़ी से बड़ी बीमारियां दूर हो जाती हैं। इस अफवाह के बाद तो मानों लोग इस कुएं के लिए उमड़ पड़े, लेकिन हर हिंदुस्तानी के चैनल न्यूज 24 ने इस पानी की हकीकत को सामने लाने की ठानी और फिर हाथरस के इस कुएं के पानी को दिल्ली लाया गया।

दिल्ली की एक लैब में पानी का टेस्ट कराया गया और करीब 4 घंटे पानी के टेस्ट के बाद जो सामने आया उसने इस चमत्कारी पानी की पोल खोल दी। न्यूज 24 की इस लैब रिपोर्ट पर हाथरस प्रशासन ने भी मुहर लगा दी है। हाथरस के तमाम अफसर लोगों को इस अंधविश्वास से बचने की सलाह दे रहे हैं। लोगों को पानी न पीने के लिए कह रहे हैं, लेकिन सूखे कुएं से पानी निकलना आस्था और विश्वास से जुड़ा हुआ है। ऐसे में लगता नहीं है कि लोग अभी पानी की हकीकत से इत्तेफाक रखते हैं।