#News24Conclave : मोदी सरकार के दो साल के रिपोर्ट कार्ड का महामंच तैयार

नई दिल्ली (21 मई):  मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर न्यूज़24 आज कर रहा है एक खास पहल। इसके तहत जिनके हाथ में देश की सरकार है, उनसे आज पूछे जाएंगे वो सवाल, जिनका देश के हर नागरिक से सीधा ताल्लुक है। खास तौर पर उस आम आदमी के सवाल जिसने 'अच्छे दिन' आने की उम्मीद से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली नई सरकार के हाथों में अपना मुस्तकबिल सौंपा था। 

अब मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर ये देखने का वक्त है कि इन्होंने जिन वादों के साथ सत्ता संभाली थी, उनमें ये अब तक कितना खरा उतरे। क्या देश के नागरिकों के जीवन में कोई बदलाव आया। या इनके वादे भी कोरे वादे ही रह गए। आर्थिक मोर्चे पर क्या देश सही दिशा में बढ़ रहा है या कर्ज़ का मकड़जाल देश के बैंकों को जकड़े जा रहा है। इन्हीं सब मुद्दों पर '2साल मोदी सरकार' पर न्यूज़24 के महामंच पर आमने-सामने होंगे सरकार और विपक्ष के दिग्गज। केंद्र सरकार के दो साल के कामकाज और भविष्य की रणनीति केंद्रित यह कार्यक्रम आज दिल्ली के होटल ताज पैलेस के दरबार हॉल में आयोजित हो रहा है।   इस मंच पर वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, केंद्रीय संस्कृति पर्यटन और नागर विमानन राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा,केन्द्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड, पूर्व मंत्री आरपीएन सिंह, जेडीयू सांसद केसी त्यागी, कांग्रेस सांसद राजबब्बर, पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, दिग्विजय सिंह, योग गुरु बाबा रामदेव, जमीयत उलेमा ए हिंद के राष्ट्रीय महासचिव महमूद मदनी और कवि एवं आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास मौजूद रहेंगे।   '2 साल मोदी सराकर' के मौके पर बीएजी मीडिया एवं फिल्म लिमिटेड की सीएमडी अनुराधा प्रसाद आम लोगों से जुड़ा हर मुद्दा उठा रही हैं। कार्यक्रम को आठ सत्रों में बांटा गया है। इन सत्रों में जिन विषयों पर चर्चा होगी, वे हैं-

1. आतंकवाद के ख़िलाफ़ भारत की लड़ाई 2. देश के विकास का पथ 3. भारतीय अर्थव्यवस्था पर दो साल का रिपोर्ट कार्ड 4. मोदी सरकार और अल्पसंख्यक 5. दो साल में विपक्ष की स्थिति 6. मोदी सरकार : सोच और चुनौतियां 7. सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और मोदी सरकार और 8. बीजेपी के दो साल : उपलब्धियां और चुनौतियां   '2 साल मोदी सरकार' का महामंच से पल-पल का लाइव प्रसारण 'न्यूज़24' पर किया जाएगा। इसके साथ-साथ हर अपडेट के लिए लॉग ऑन करें न्यूज़24 का फेसबुक facebook.com/news24channel और ट्वीटर twitter.com/news24tvchannel .