मान गए चंद्रबाबू नायडू, फिलहाल NDA से अलग नहीं होगा TDP


नई दिल्ली (4 फरवरी): एनडीए गठबंधन से अगल होने के खबरों की बीच आज TDP संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। इस बैठक में TDP ने फिलहाल गठबंधन में बने रहने का फैसला किया है। बैठक के बाद TDP नेता वाइएस चौधरी ने कहा कि बैठक में बजट और आंध्र प्रदेश की अनदेखी पर चर्चा हुई। हम इसके लिए केंद्र पर दबाव बनाते रहेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो संसद में भी इस मामले को उठाया जाएगा और अगले कुछ दिनों में इसे सुलझ लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि TDP मुखिया चंद्रबाबू नायडू के रूख में ये बदलाब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बात के बाद आया है। इससे पहले खबर आई थी कि बीजेपी की सहयोगी TDP बजट में आंध्र प्रदेश को फंड नहीं मिलने से नाराज है। खुद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी बजट में आवंटन को सही नहीं बताया था।

आपको बता दें कि केंद्र और राज्य में BJP-TDP का गठबंधन है। लोकसभा में जहां TDP के 16 सांसद हैं। वहीं आंध्र प्रदेश विधानसभा में BJP के चार विधायक हैं। इससे पहले बजट को लेकर शिवसेना ने भी नाराजगी जाहिर की है। हालांकि शिवसेना पहले ही ये ऐलान कर चुकी है कि वो अगला चुनाव BJP  के साथ मिलकर नहीं लड़ेगी।