यूपी में खराब प्रदर्शन के बाद एक्शन में प्रियंका, कई जिलाध्यक्षों पर गिरेगी गाज

priyanka gandhi

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(15 जून): यूपी में लोकसभा चुनाव में करारी  हार के बाद कांग्रेस पार्टी के संगठन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के सभी जिला और शहर अध्यक्षों पर गाज गिर सकती है। सूत्रों की मानें तो रायबरेली में हुई समीक्षा बैठक में प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसके संकेत भी दे दिए।

 प्रियंका अब दिल्ली और लखनऊ दोनों जगह संगठनको लेकर बैठक करेंगी, जल्द ही फेरबदल की कवायद शुरू होगी। यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता हिलाल नकवी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस इस वक्त अपने संगठन को पूरी तरह से चुस्त दुरस्त करने में लगी हैं।

 उन्होंने बताया कि पदों पर बैठकर काम नहीं करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है, उनको उस पद से हट करके दूसरे कार्यों की जिम्मेदारी दी जा सकती है। नकवी कहते हैं कि पदों पर बैठे लोगों ने जो काम नहीं किया उन पर बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। हिलाल नकवी ने बताया कि फिलहाल प्रियंका गांधी प्रदेश भर के नेताओं और कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रही हैं, ये सारी तैयारी 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए की जा रही है।बता दें कि अभी पिछले दिनों लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद प्रियंका गांधी  ने रायबरेली में हुई कांग्रेस  की पहली बड़ी समीक्षा बैठक में पार्टी के प्रदर्शन का ठीकरा कुछ कार्यकर्ताओं पर फोड़ा था। उन्होंने कहा कि कुछ कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया, हालांकि उन्होंने सभी की हौसला आफजाई भी की और लोकसभा चुनाव में मिली हार भूलकर नए सिरे से पार्टी को ताकतवर बनाने में जुटने का आह्वान भी किया।

इससे पहले रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस में 40 जिलों के हारे पार्टी प्रत्याशियों और जिलाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक में प्रियंका गांधी ने कहा था कि हमें पता है कि कई कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया, मुझे और आपको पता है किसने क्या किया, हार से निराश होने की जरूरत नहीं है, यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव के लिए तैयारी अभी से शुरू करें।

बता दें कि प्रियंका गांधी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए देश के अन्य राज्यों को दौरा भी करेंगी। वह सप्ताह में दो दिन पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी बात करेंगी।