व्हाट्सएप यूजर्स पढ़ें ये खबर... जानिए क्या हुए हैं बदलाव

नई दिल्ली (2 मार्च ): वॉट्सएप ने अपनी लोकप्रियता बढाने के लिए आईफोन औरएंड्रॉयड दोनों के लिए अपडेटेड वर्जन जारी किये हैं। यानी जो फीचर्स अभी आईफोन वाले वॉट्सऐप में मिल रहे हैं, वो ऐंड्रॉयड पर  नहीं हैं। अब आईफोन यूजर्स वॉट्सएप पर गूगल ड्राइव और ड्रॉपबॉक्स से भी फाइल्स भेज सकते हैं। आईक्लाउड ड्राइव, गूगल ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स, वनड्राइव वगैरह को इंटिग्रेट किया जा सकता है।

इसका मतलब यह हुआ कि क्लाउड स्टोरेज में सेव किए गए फोटो या विडियो को सीधे वॉट्सएप से किसी को भेजा जा सकता हैं। एंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉट्सऐप ने कुछ और बदलाव किए हैं। एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबित दो नए फीचर वॉट्सएप के लेटेस्ट ऐंड्रॉयड वर्जन में डाले गए हैं। नए वर्जन में शेयर्ड लिंक हिस्ट्री का एक नया टैब बनाया गया है। इसमें लिंक पर टैप करने पर चैट कन्वर्सेशन खुल जाएगी।

इससे यूजर इन लिंक्स को टैप और होल्ड करके कॉपी भी कर पाएंगे। इससे पहले ऐसा करना संभव नहीं था। इसके साथ ही चैट हिस्ट्री को डिलीट करने में अब ज्यादा सुविधा होगी। यूजर्स 6 महीने से पुरानी से लेकर 30 दिन से पुरानी चैट डिलीट कर सकते हैं। अगर आपने किसी मेसेज को स्टार किया हुआ है, तब आपको चेक बॉक्स आएगा कि आप इसे डिलीट करना चाहते हैं या नहीं।