न्यूज़ 24 ने लिया दिल्ली में सुरक्षा हालात का जायज़ा

नई दिल्‍ली (8 मार्च): भारत के लिए बहुत बड़ा अलर्ट जारी हुआ है। सूत्रों के मुताबिक लश्कर और जैश ने भारत के खिलाफ एक बड़ी आतंकी साजिश रची है और इसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए वो लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिशें कर रहा है।

आईबी ने गुजरात सीमा से 10 आतंकियों के भारत में दाखिल होने की सूचना दी है, जिसके बाद देश के कई बड़े शहरों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। सबसे ज़्यादा खतरा एयरपोर्ट, रेलवे और मेट्रो स्टेशन और भीड़भाड़ वाले इलाकों पर हैं। मगर आतंक के किसी भी प्लान को नाकाम करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने मोर्चा संभाल लिया है।

पिछले कुछ सालों में देश-विदेश में हुई आतंकी गतिविधियों पर नज़र डालें तो अब आतंकी भीड़-भाड़ वाले इलाकों को निशाना तो बना रहे हैं लेकिन उनकी कोशिश ऐसी जगहों को चुनने की होती है जिससे वो पूरी दुनिया में अपनी दहशत की खबर को फैला सकें। ऐसे में बड़ा खतरा रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन और एयरपोर्ट्स पर होता है क्योंकि इन इलाकों में बड़ी तादाद में विदेशी भी होते हैं।

सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसी को दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका है। ऐसे में न्यूज़ 24 की टीम ने दिल्ली में सुरक्षा हालात का जायज़ा और सबसे पहले हम पहुंचे एयरपोर्ट। वहां हमने जानने की कोशिश की कि अगर हथियारों से लैस आतंकी एयरपोर्ट में दाखिल हो गए तो सीआईएसएफ उनका मुकाबला कैसे करेगी।

देखें रिपोर्ट:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=S5CwUbD1KEs[/embed]