24 घंटे के अंदर न्यूज़ 24 की खबर का असर, बंद हुए 3 बार...

वरुण सिन्हा, नई दिल्ली (28 जुलाई): न्यूज़ 24 के ऑपरेशन उड़ता बचपन का बड़ा असर हुआ है। खबर दिखाने के चौबीस घंटे के अंदर दिल्ली पुलिस हरकत में आई। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में चार बार पर रेड मारी है। पुलिस ने नेता जी सुभाष पैलेस, विकास पुरी और राजौरीगर्डन में छापेमारी की। पुलिस ने तीन बार को बंद कर करवा दिया है और एक बार की जांच हो रही है।

पुलिस ने नेता जी सुभाष पैलेस के मिक्स और अलकोहलिक बार पर फिलहाल ताला लगवा दिया है। बाकी बार पर की भी जांच हो रही है।  खबर को दिखाए अभी 24 घंटे भी नहीं गुज़रे थे कि दिल्ली पुलिस हरकत में आई। न्यूज़ 24 की खबर के सहारे दिल्ली पुलिस की एक टीम ने कई बार पर रेड मारी, जहां नियमों को ताक पर रखकर नशा देखर बचपन से खिलवाड़ किया जा रहा था। दिल्ली पुलिस ने सुभाष पैलेस के दो बार पर रेड मारी, जहां पाया गया कि पैसे कमाने के लिए बार के कई नियम ताक पर रखे गए हैं।

सुभाष पैसेल में दिल्ली पुलिस ने मिक्स बार और अलकोहलिक बार पर ताला लगवा दिया। इसी दोनों बार में हमने दिखाया था कि कैसे बचपन के साथ खिलवाड़ हो रहा है। कैसे स्कूली बच्चों तक को पहचान पत्र देखे बिना शराब परोस दी जाती है, जबकी नियम है कि 25 साल से कम उम्र के शख्स को बार में दाखिल होने और शराब पीने पर प्रतिबंध है।

न्यूज़ 24 की खबर का असर ये हुआ कि कैमरे पर खुद बार चलाने वालों ने गलतियां मानीं और भविष्य में ऐसा ना करने की बात कही। न्यूज़ 24 ने बार को बेनकाब करने के लिए 7 दिन तक पड़ताल की थी, जिसमें दिल्ली में दर्जन भर से ज़्यादा ऐसे बार पाए गए थे। जहां कम उम्र के बच्चों को शराब परोसी जा रही थी और दिल्ली पुलिस सो रही थी, लेकिन न्यूज़ 24 के खबर दिखाने के बाद इसपर लगाम लगाने का ऑपरेशन शुरू हुआ है। दोपहर को दिल्ली पुलिस की एक टीम ने हमारी खबर की बुनियाद पर उन बार्स में पहुंची जहां नौनिहालों को नशेड़ी बनाया जा रहा था।

आपको बता दें कि सिर्फ 24 घंटे पहले न्यूज़ 24 ने एक बहुत बड़ा खुलासा किया था कि बार में और पब में स्कूल के बच्चों तक को शराब परोस दी जाती है। नाबालिगों तक को नशे का आदी बनाया जाता है। बिना उनकी उम्र की पहचान किए हुए।

वीडियो: [embed]https://www.youtube.com/watch?v=C0p6I9pNkm4[/embed]