जश्न-ए-यंगिस्तान: न्यूज 24 ने मशहूर एक्टर आयुष्मान खुराना को किया सम्मानित


न्यूज 24 ब्यूरो,नई दिल्ली (24 नवंबर): आयुष्मान खुराना को न्यूज 24 के जश्ने-यंगिस्तान कार्यक्रम में फिल्मों में उभरते हुए युवा स्टार के तौर पर सम्मानित किया गया। आज  वो बॉलीवुड का जाना-पहचाना नाम है। वह टीवी एंकर होने के साथ साथ फिल्म अभिनेता और गायक भी हैं। बॉलीवुड एक्टर आय़ुष्मान खुराना इन दिनों सक्सेस के सातवें आसमान पर हैं । आयुष्मान के पास भी इन दिनों कई फिल्में हैं। पिछले साल आयुष्मान की रिलीज हुई बरैली की बर्फी और शुभ मंगल सावधान ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल तो मचाया ही था साथ ही ये फिल्में दर्शकों को खूब भाईं हैं। बीते दिनों ही वो फिल्म अंधाधुन में नजर आए थे। जो कि हिट रही है। 


इसके अलावा उनकी बधाई हो भी सुपर हिट रही। 20 करोड़ में बनी बधाई हो ने 200 करोड़ कमा लिए। आयुष्मान इन दिनों वैसे भी ऐसे सब्जेक्ट्स पर बनीं फिल्मों में काम कर रहे हैं जो समाज से जुड़ी है। आयुष्मान ना सिर्फ उम्दा एक्टर हैं बल्कि वो बेहतरीन सिंगर भी हैं। आयुष्मान के खाते में बरेली की बर्फी, विकी डोनर, शुभ मंगल सावधान, दम लगा के हईसा, हवाईजादा और बेवकूफियां जैसी फिल्में हैं।  



34 साल के आयुष्मान खुराना का जन्म चंडीगढ़ में हुआ था और उनका परिवार आज भी वहीं पर रहता है। आयुष्मान ने अपनी पढ़ाई सेंट जॉन हाई स्कूल और डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ से की थी। इसके बाद मुख्य रूप से उन्होंने अंग्रेजी साहित्य की पढ़ाई की और इसके बाद स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज, पंजाब यूनिवर्सिटी से जनसंचार में परास्नातक की डिग्री प्राप्त की।
आयुष्मान के करियर की शुरुआत एमटीवी के मशहूर शो ‘रोडीज 2’ से हुई थी, जिसमें वे विजेता रहे थे। उनकी पहली नौकरी रेडियो जॉकी के तौर पर बिग एफएम, दिल्ली में थी। रेडियो के बाद वे वीडियो जॉकी बन गए और उन्होंने कई शोज का संचालन किया। इसके बाद उन्होंने शूजीत सरकार की फिल्म ‘विकी डोनर’ से अपने अभिनय की शुरूआत की। इस फिल्म का विषय खासा चर्चा में रहा और यह फिल्म हिट भी रही। इस फिल्म के लिए आयुष्मान को सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार भी दिया गया।