स्टोक्स का उड़ाया मजाक, मिली सजा

नई दिल्ली(8 अप्रैल): इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का मजाक उड़ाना न्यूजीलैंड के आरजे मैट हीथ और जेरेमी वेल्स को महंगा पड़ गया। आरजे की इस हरकत के कारण उन्हें अपनी नौकरी गवानी पड़ी। इस हरकत पर कंपनी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया। 

वर्ल्ड टी- 20 फाइनल मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की हार के बाद से ही न्यूजीलैंड के एक रेडियो चैनल के आरजे जेरेमी वेल्स और मैट हीथ न्यूजीलैंड में जन्मे स्टोक्स का मजाक उड़ा रहे थे। रेडियो पर अपने बेटे का मजाक उड़ते सुनकर स्टोक्स की मां ने फोन कर आरजे की शिकायत की। स्टोक्स की मां ने फोन पर यह भी पूछा कि क्या उनकी सारी बातें ऑफ एयर हो रही हैं। इस पर आरजे ने झूठ बोलते हुए कहा कि हां, यह ऑफ एयर है, जबकि हकीकत में उनकी बातचीत लाइव चल रही थी।

जब स्टोक्स की मां को यह पता चला कि उनकी बात लाइव हो रही थी, तो उन्होंने इन दोनों आरजे की शिकायत चैनल के मालिक से कर दी। इसके बाद दोनों आरजे को सस्पेंड कर दिया गया। स्टोक्स की मां ने बताया कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि जो लोग मेरे बेटे का मजाक बना रहे है, वो लोग ये जानते थे कि स्टोक्स का जन्म और परवरिश न्यूजीलैंड में हुई है।