रहाणे, जडेजा के साथ खेल चुके इस 'राहुल द्रविड़' को मिली न्यूजीलैंड टीम में जगह

नई दिल्ली(10 जून): भारत में जन्मे जीत रावल को न्यूजीलैंज की टेस्ट टीम में चुना गया है। अगस्त महीने में ज़िम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे के लिए जीत का सलेक्शन किया गया है। हरारे में दो टेस्ट और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन और सेंचुरियन में दो टेस्टों मैचों के लिए चुनी गई 16 सदस्यी टीम में जीत अकेले नया चेहरा हैं।

बाएं हाथ का ये बल्लेबाज़ हाल में प्लंकेट शील्ड में अपनी टीम ऑकलैंड के लिए 55 के बेहतरीन औसत से तीन शतक लगाते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया। जबकि फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में जीत का औसत 43.85 का है।

न्यूज़ीलैंड के कोच माईक हेसन ने जीत की तारीफ करते हुए कहा वो पिछले ग्यारह महीनों में वो काफी परिपक्व और फैसला लेने में निपुण हुए हैं। इसके अलावा जीत ने पिछले काफी समय से प्लंकेट शील्ड में बेहतरीन रहा हैं।इसके अलावा जीत ने न्यूज़ीलैंड के लिए पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम के कोच ने कहा कि अब वो न्यूज़ीलैंड टीम के लिए इंटरनेशनल लेवल पर खेलने के लिए तैयार है।

27 वर्षीय जीत रावल का जन्म भारत के गुजरात में हुआ और साल 2004 में वो न्यूज़ीलैंड जा बसे। शुरूआती दिनों में जीत ने न्यूज़ीलैंड में पेट्रोल पंप पर काम किया जिसके बाद एक बार फिर से जीत अपने लक्ष्य क्रिकेट को हासिल करने के लिए चल पड़े। किवी डॉमेस्टिक क्रिकेट में जीत को उनके साथी भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ के नाम से पुकारते हैं।

न्यूज़ीलैंड जाकर बसने से पहले जीत ने गुजरात के लिए अंडर 15 और अंडर 17 क्रिकेट भी खेला है।  जीत टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ियों के साथ भी खेले हैं जिनमें अजिंक्ये रहाणे, रविन्द्र जडेजा, इशांत शर्मा और पीयूष चावला।