IPL-9: इस नई टीम के कप्तान होंगे रैना, उनकी टीम में होंगे ये खिलाड़ी

नयी दिल्ली (2 फरवरी): आईपीएल 9 में राजकोट फ्रेंचाइजी की नयी टीम को ‘गुजरात लायन्स’ के नाम से जाना जाएगा जिसके कप्तान सुरेश रैना और कोच ब्रैड हाज होंगे। 

रैना आईपीएल की शुरूआत से लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ खेलते रहे हैं लेकिन लोढ़ा समिति ने इस फ्रेंचाइजी के अलावा राजस्थान रायल्स को भी दो साल के लिये निलंबित कर दिया था जिसके कारण बीसीसीआई ने इस टी20 टूर्नामेंट से दो नयी टीमें जोड़ी। 

रैना ने अपनी नई टीम को लेकर कहा, ‘यह साल बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। यह गुजरात की टीम है और हमें उम्मीद है कि गुजरात के लोगों का इस भरपूर समर्थन मिलेगा।’

ये खिलाड़ी होंगे उनकी टीम में राजकोट की टीम ने दिसंबर में खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में रैना को सर्वाधिक कीमत पर लिया था। उनके अलावा टीम ने भारतीय आलराउंडर रविंद्र जडेजा, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम, वेस्टइंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो और आस्ट्रेलिया के आलराउंडर जेम्स फाकनर को भी अपनी टीम से जोड़ा था। 

टीम के बाकी सदस्य छह फरवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी में खरीदे जाएंगे। हाज इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स, कोच्चि टस्कर्स केरला और राजस्थान रायल्स से खिलाड़ी के रूप में जुड़े रहे हैं।