कोहली नहीं किसी और को अपना हीरो मानता है टीम इंडिया का यह स्टार

नई दिल्ली (10 फरवरी): दुनिया के सभी क्रिकेटर किसी न किसी को अपना हीरो मानते हैं, चाहे वो मास्टर ब्लास्टर सचिन हो या फिर भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव। तो भला अंडर 19 के स्टार खिलाड़ी अनमोलप्रीत कैसे इससे अछुते रह सकते हैं। अपने एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि आप किसे फोलो करते हैं। तो उन्होंने कहा कि वैसे तो आजकल चारों ओर कोहली-कोहली हो रहा है। लेकिन मैं सचिन को देखते हुए बड़ा हुआ हूं उन्हीं को फोलो करता हूं। 

मंगलवार को सोशल मीडिया पर अनमोलप्रीत ट्रेंड करने लगे। दरअसल उन्होंने 72 रनों की शानदार पारी खेल टीम इंडिया को अंडर 19 के फाइनल में पहुंचाने में अहम रोल निभाया। उनकी इस पारी के बदौलत भारत ने सेमी फाइनल में श्रीलंका को 97 रनों से करारी शिकस्त दी। अनमोलप्रीत जब बल्लेबाजी करने आए तो भारत 10 ओवर में 27 रन पर दो विकेट गवां चुका था। लेकिन इसके बाद अनमोलप्रीत ने पारी संभाली और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

पिता खेल चुके हैं हैंडबॉल अस्सी और नब्बे के दशक में उनके पिता सतविंदर पाल सिंह भारत की तरफ से हैंडबॉल की टीम में खेल चुके हैं। जब उनसे पूछा गया कि आपने हैंडबॉल क्यों नहीं चुना तो उन्होंने कहा कि सबकी अपनी-अपनी च्वॉइस होती है।

कब हुई शुरुआत अनमोलप्रीत ने नौ साल की उम्र में ही क्रिकेट की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था। क्रिकेट के प्रति उनकी दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महज तीन साल के अंदर वो पंजाब अंडर 16 के लिए चुन लिए गए। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक धमाकेदार पारियां खेलीं। पहले मैच में ही 98 रन बनाए और इसके बाद 54, 115, 27*, 107, 70* की पारियां खेलीं।